दरभंगा हवाई अड्डा का होगा विकास । बिहार के सभी एयरपोर्ट को लेकर मुख्य सचिव ने की बैठक ।

दरभंगा हवाई अड्डा का होगा विकास । बिहार के सभी एयरपोर्ट को लेकर मुख्य सचिव ने की बैठक ।

दरभंगा : मुख्य सचिव, बिहार श्री आमिर सुबाहनी की अध्यक्षता में बिहार के सभी हवाई अड्डा के विकास को लेकर संबंधित विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव एवं संबंधित जिलाधिकारियों के साथ बैठक की गयी।


बैठक में गया, पटना, बिहटा, पूर्णियाँ, भागलपुर, मुगेर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सोनपुर, रक्सौल, फारविसगंज सहित दरभंगा हवाई अड्डा को विकसित करने को लेकर समीक्षा की गयी।
दरभंगा हवाई अड्डा के संबंध में जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बताया कि हवाई अड्डा के मुख्य द्वार से लेकर अंतिम छोड़ तक व्यू कटर लगवा दिया गया है, ताकि सड़क से हवाई अड्डा नहीं दिख सके।
उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा के लिए दी जाने वाली 24 एकड़ जमीन में 19 ए की घोषण हो गयी है। जल्द ही अधिग्रहण की कार्रवाई कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि एन.एच. 105 में दिल्ली मोड़ से 02 किलोमीटर तक सड़क चौड़ीकरण करवाने का प्रस्ताव दिया गया, ताकि जाम न लग सके।
बैठक में बताया गया कि इस सड़क का जयनगर तक चौड़ीकरण का प्रस्ताव पारित हो गया है, जल्द ही कार्य प्रारम्भ किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि दिल्ली मोड़ से हवाई अड्डा के बीच अवस्थित नर्सरी की खाली जमीन में अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती है।


उन्होंने कहा कि रनवे के दानों ओर फैन्सिंग का काम पूरा हो गया है, जंगली जानवारी को हटवाने की कार्य प्रारम्भ की जा सकती है।
बैठक में अपर मुख्य सचिव, मंत्रीमंडल सचिवालय संजय कुमार ने बिहार के सभी हवाई अड्डा के संबंध में वर्तमान स्थिति की जानकारी मुख्य सचिव को दी।
दरभंगा से बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा, आई.टी. मैनेजर संजय कुमार सहनी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

प्रदेश बड़ी खबर