6 घंटे में शुरू हुआ फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप;  लेकिन शिकायतें अभी भी बरकरार हैं

6 घंटे में शुरू हुआ फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप; लेकिन शिकायतें अभी भी बरकरार हैं

महाराष्ट्र संवाददाता सचिन एलिंजे: फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप डाउन: व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं छह घंटे तक बाधित रहने के बाद जिससे यूजर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब छह घंटे बाद तक यूजर्स इन तीनों प्लेटफॉर्म्स को इस्तेमाल नहीं कर पाए। हालांकि मंगलवार तड़के साढ़े चार बजे फेसबुक ने ट्वीट करके सेवाएं फिर से बहाल हो ने की जानकारी दी।

सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपडेट दिखाई नहीं देने की शिकायतें सामने आने के बाद यह खुलासा हुआ। हालांकि व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं छह घंटे बाद बहाल कर दी गईं, लेकिन कई यूजर्स को अब भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के मुताबिक, सर्विस को कारगर होने में कुछ और समय लग सकता है।
फेसबुक ने ट्विटर पर कहा: “हमें खेद है। दुनिया भर के लोग और व्यवसाय हम पर निर्भर हैं। हम अपने ऐप्स और सेवाओं को बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सेवा धीरे-धीरे बहाल हो रही है। धन्यवाद। । ” साथ ही इंस्टाग्राम ने ट्वीट किया, “इंस्टाग्राम धीरे-धीरे ठीक हो रहा है। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद।”
इस बीच पूरी दुनिया में व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम बीती शाम अचानक बंद हो गए। करीब सवा घंटे तक ट्विटर जाम रहा। व्हाट्सएप सोमवार रात 9.30 बजे क्रैश होना शुरू हुआ। रिफ्रेश करने के बाद, यह पाया गया कि जानकारी अपडेट नहीं की गई थी। यूजर्स ने डाउन होने की शिकायत की। तो फेसबुक वेबसाइट पर यूजर्स के लिए एक मैसेज लिखा गया है। “फेसबुक को किसी कारण से ब्लॉक किया जा रहा है। हम इस पर काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द इस मुद्दे को ठीक कर देंगे। असुविधा के लिए खेद है।”

अन्तरराष्ट्रीय देश विदेश बड़ी खबर