आईटीआई से डिप्लोमा करने वाले 2000 युवकों को मिलेगा रोजगार, मिलेगी ये सुविधाओं आईटीआई से डिप्लोमा करने वाले लगभग दो हजार युवाओं को रोजगार देने की तैयारी है। जिले की औद्योगिक इकाइयों में डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिस पर रखने के लिए चार अक्तूबर को रोजगार मेला लगेगा।

आईटीआई से डिप्लोमा करने वाले 2000 युवकों को मिलेगा रोजगार, मिलेगी ये सुविधाओं

 

उत्तर प्रदेश प्रयागराज से विकास नन्द की खास रिपोर्ट

आईटीआई से डिप्लोमा करने वाले लगभग दो हजार युवाओं को रोजगार देने की तैयारी है। जिले की औद्योगिक इकाइयों में डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिस पर रखने के लिए चार अक्तूबर को रोजगार मेला लगेगा।

नैनी के आईटीआई में लगने वाले मेले में जिले की तकरीबन 150 छोटी-बड़ी इकाइयों के प्रतिनिधि आएंगे। इसमें डिप्लोमा धारकों को बुलाया गया है। इकाई के प्रतिनिधि जरूरत के अनुसार चयन करेंगे।

सहायक आयुक्त उद्योग अजय चौरसिया ने बताया कि डिप्लोमा धारकों को रोजगार दिलाने की पहल प्रदेश सरकार ने की है। इसके लिए पहली बार प्रदेशभर में चार अक्तूबर को रोजगार मेला लगाया जा रहा है।

सहायक आयुक्तं के मुताबिक कोरोना के चलते औद्योगिक क्षेत्र में रोजगार की कमी आई है। ऐसे में डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का मौका नहीं मिला। मेला के माध्यम से डिप्लोमा धारकों के लिए रोजगार की राह खुलेगी।’

छात्रों को मिलेगी ये सुविधा

● अप्रेंटिसशिप के दौरान सात हजार रुपये हर महीने मिलेंगे।

● युवकों की पगार का ढाई हजार रुपये सरकार भुगतान करेगी।

● काम संतोष जनक होने पर फैक्ट्रियों में स्थायी नौकरी मिलेगी।

प्रदेश बड़ी खबर