मेरे ऑर्गेज्म तक पहुंचने के बाद भी पति इजैक्युलेट नहीं होते हैं, क्या करूं?

मेरे ऑर्गेज्म तक पहुंचने के बाद भी पति इजैक्युलेट नहीं होते हैं, क्या करूं?

 

डॉ. चारु पंत
स्त्री रोग विशेषज्ञ, निदान क्लीनिक, लक्ष्मी नगर,नई दिल्ली।

सवाल: मैं एक 30 वर्षीय शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को तीन साल हो चुके हैं। अभी हमारे बच्चे नहीं हैं। मेरे हसबैंड संबंध बनाते समय मेरे ऑर्गेज्म तक पहुंचने के बाद भी इजैक्युलेट नहीं होते हैं। इसके लिए मुझे या तो ओरल सेक्स करना होता है या फिर हसबैंड को एनल सेक्स में सहयोग देना पड़ता है। इस समस्या को कैसे दूर किया जा सकता है? कृपया मेरी समस्या का समाधान करें।

जवाब: सबसे पहली बात तो यह कि आप ज्यादा टेंशन न लें। आपकी समस्या यह है कि आपके हसबैंड में भरपूर कामेच्छा और पर्याप्त इरेक्शन होने के साथ-साथ समुचित पेनिट्रेशन की भी क्षमता है, लेकिन वे सामान्य सेक्स संबंध में क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंचते। हां, अगर उन्हें ऑप्शनल तरीके आजमाने दिए जाएं, तो उनकी कामेच्छा बढ़ जाती है और वे ऑर्गेज्म पा लेते हैं।

[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]

फोरप्ले में ज्यादा समय व्यतीत करें

दरअसल, ओरल सेक्स और एनल सेक्स में वेजाइनल सेक्स के मुकाबले बेहतर ग्रिप महसूस होती है, जिससे पुरुष को ऑर्गेज्म पाने में आसानी होती है। इस स्थिति में आपको अपनी सेक्स इच्छा को बढ़ाने की आवश्यकता होती है, जिससे कि आपके पति वेजाइनल इंटरकोर्स में भी क्लाइमेक्स तक पहुंच सकें। आपके लिए उचित यही होगा कि आप अपने हसबैंड की पसंद-नापसंद, प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए फोरप्ले में ज्यादा समय व्यतीत करें। पेनिट्रेशन के बाद क्रॉस लेग पोजीशन अपनाएं, तो भी फायदा मिल सकता है।

क्रिस गेल ने पंजाब को दिया बड़ा झटका, KKR के खिलाफ मैच से पहले छोड़ा IPL

 

सवाल पब्लिक का: Punjab में Channi सरकार गिराने के लिए क्यों मजबूर हुए कैप्टन ?

 

भाजपा मंडल पदाधिकारियों व बूथ अध्यक्षों की बैठक संपन्न

 

महिला डॉ देवल राठौर व CHC इंचार्ज लक्ष्य परिहार पर लगे भर्ष्टाचार के आरोप, चिकित्सालय के सामने लगाया धरना

 

Education बड़ी खबर सेहत