उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने देओल सायकल इंडस्ट्रीज़ के एफरो बिसकल्स के लुधियान कारखाने पंहुच सायकल उद्योग के विषय प्राप्त की जानकारी

जगदलपुर। उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने गुरूवार को देओल सायकल इंडस्ट्रीज के एफरो बिईसकल्स के लुधियाना स्थित कारखाने पहुंचकर सायकल उद्योग के छोटे-छोटे उपकरण से लेकर सायकल निर्माण में होने वाले कार्य को देखा।

जहां सायकल के पुर्जे फ्रेम, फोर्क्स, मडगार्ड, पैडल्स समेत ऑटोमेटिक मशीन के द्वारा विश्व स्तरीय पेंटिंग कार्य को देख उद्योगपति और वहां काम कर रहे कारीगरों से चर्चा की। लुधियाना का सायकल उद्योग पूरे भारत में प्रसिद्ध है जहां से पूरे देश में सायकल की सप्लाई होती है। उद्योग मंत्री ने फर्म के मालिक से उत्पादन की प्रक्रिया से लेकर मार्केटिंग के काम में लगे कर्मचारियों और अधिकारियों के विषय में जानकारी ली। उन्होंने पूरे कारखाने में अलग-अलग स्थलों में चल रहे पुर्जे के निर्माण की बारिकी और गुणवत्ता को देखा। सायकल की मजबूती और कई रंगों में हो रही मशीन से पेंटिंग के काम की सराहना की। कारखाने के उद्योगपति और स्टाफ ने उद्योग मंत्री का स्वागत करते पूरे निर्माण की प्रकृया से अवगत कराया। इस दौरान श्री लखमा के साथ छग से गए अफसर भी मौजूद थे।

प्रदेश