निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन ‘कल्याण कुँज वृद्धाश्रम एवं निराश्रित गृह’ में

निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन ‘कल्याण कुँज वृद्धाश्रम एवं निराश्रित गृह’ में

बिलासपुर/छत्तीसगढ़ –

अभियान एकेडमी एवं बोसच् इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में वरिष्ठ नागरिकों हेतु निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन ‘कल्याण कुँज वृद्धाश्रम एवं निराश्रित गृह’ में किया गया।

अभियान एकेडेमी में संचालित ‘केयर गिवर प्रोग्राम’ प्रशिक्षण में प्रशिक्षु छात्र छात्राओं ने शिविर में वरिष्ठ जनों का स्वास्थ्य परीक्षण विशेषज्ञों की निगरानी में किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ योग आयोग के सदस्य श्री रविंद्र सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर एस.बी.आई पेंशनर्स संघ के उपाध्यक्ष श्री नंद किशोर मिश्रा उपस्थित रहे।


संस्था संचालक श्री संदीप मिश्रा ने कार्यक्रम के बारे में प्रकाश डालते हुए बताया की सेवा भाव से जुड़े इस कार्यक्रम के साथ साथ ऐसे युवा साथियों को उच्च गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण एवं उसके उपरांत रोजगार दिलाने का कार्य अभियान एकेडेमी करती है जो स्वास्थ्य क्षेत्र में अपनी सेवायें देना चाहते हैं।

इस अवसर पर अथितियों द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को प्रतिरोधक क्षमता विकास हेतु सूखा मेवा एवं हाइजीन पैकेट का वितरण किया गया। साथ ही वृद्धाश्रम को प्राथमिक जाँच हेतु एक मेडिकल किट भी प्रदान की गयी।

मुख्य अतिथि, श्री रविंद्र सिंह ने अभियान एकेडमी के प्रयासों की सराहना करने के साथ साथ वृद्धाश्रम में योग प्रशिक्षण हेतु योग प्रशिक्षक की व्यवस्था छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा किये जाने का भरोसा दिलाया।

विश्ष्टि अथिति श्री नंद किशोर मिश्र ने समावेशी बैंकिंग पर प्रकाश डालते हुए इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार की सहायता पर मार्गदर्शन का आश्वासन दिया।

सभी वरिष्ठ नागरिकों ने छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया एवं संस्था के प्रयासों की सराहना की।

अथितियों, वरिष्ठ नागरिकों एवं छात्र-छात्राओं को धन्यवाद देते हुए संस्था संचालक श्री संदीप मिश्रा ने भविष्य में निरंतर ऐसे परीक्षण शिविरों का आयोजन करने का विश्वास दिलाया ।

Uncategorized