गाज़ीपुर अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी ने चुनावी मैनिफेस्टो के 16 सुत्री कार्यक्रम को लेकर किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

नेशनल न्यूज़ टाइम (गाज़ीपुर) उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के दिशा निर्देश पर अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े हुए 16 महत्वपूर्ण एजेंडे को कांग्रेस मेनिफेस्टो में शामिल किया गया है।

23 सितंबर इस 16 सूत्रीय संकल्प पत्र को पूरे प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने का एक कार्यक्रम हुआ।

प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम के आह्वान पर 23 सितंबर को गाजीपुर में भी 16 सूत्रीय संकल्प पत्र को केंद्र करके कांग्रेस के जिला कार्यालय पर एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अमान अख्तर वा प्रदेश सचिव अब्दुल माजिद ने कार्यक्रम में भागीदारी की। यह संवाददाता सम्मेलन आज आयोजित हुई। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव अमन अख्तर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 32 सालों से कांग्रेस की सरकार नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश में धर्म जाति और संप्रदाय की राजनीति का सहारा लेकर लगातार बनी सरकारों ने अल्पसंख्यक समुदाय की घोर उपेक्षा की है जिसके परिणाम स्वरूप आज बुनकर मीट कारोबारी वा पसमांदा समाज लगभग -लगभग हाशिए पर है और मुख्य विकास की धारा से कटा हुआ है।

ऐसे में माननीय प्रियंका गांधी जी उत्तर प्रदेश प्रभारी, अल्पसंख्यक समुदाय के मुद्दों और सवालों पर अत्यंत गंभीर और संवेदनशील हैं उनके दिशा निर्देश पे अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े हुए उनके गंभीर सवालों को लेकर 16 सूत्री संकल्प पत्र तैयार किया गया जिसमें यह प्रतिबद्धता जाहिर की गई है कि अगर कांग्रेस पार्टी की यूपी में सरकार आती है तो अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े इन 16 सूत्री संकल्प पत्र पर गंभीरता से काम होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिले के तमाम वरिष्ठ कांग्रेस जन उपस्थित रहे। उपस्थित रहने वालों में प्रमुख तौर पर आदिल अख्तर शहर अध्यक्ष अल्पसंख्यक विभाग कांग्रेस कमेटी गाजीपुर, मनसूर जैदी जिला उपाध्यक्ष, रवि कांत राय, मोहम्मद दिलशाद ,नवाजिश रजा, मिंटू भाई, अजय श्रीवास्तव, लाल साहब यादव, मिर्जा मुदीर अहमद, अदालत सिंह यादव, हसीन अहमद, मकसूद खान आदि लोग मौजूद रहे।

Uncategorized