दरभंगा जिलाधिकारी की दुर्गा पूजा समितियों के साथ हुई बैठक

दरभंगा: जिलाधिकारी, दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम. एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री बाबूराम की संयुक्त अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में शहर के दुर्गा पूजा समितियों के साथ बैठक की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष कोविड 19 से सुरक्षा व बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार किसी भी कार्यक्रम के प्रत्येक आयोजन के लिए अलग-अलग अनुज्ञप्ति लेनी पड़ेगी। इस तरह पंडाल निर्माण के लिए, ध्वनि विस्तारक यंत्र बजाने के लिए या अन्य सभी आयोजनों के लिए भी अलग से अनुज्ञप्ति लेनी पडे़गी। साथ ही सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा के लिए जारी गाइडलाइन के सभी बिन्दुओं का अनुपालन पूजा समिति को करना होगा। यथा – पंडाल के सभी लोगों को मास्क में रहना, वहाँ हैंड सेनेटाईजर का होना, सामाजिक दूरी का पालन करना शामिल है और किसी भी परिस्थिति में निर्धारित संख्या से अधिक व्यक्ति की भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कोविड-19 से बचाव को लेकर इस वर्ष रावण बध कार्यक्रम तथा मेला का आयोजन स्थगित रखने को कहा और उन्होंने पूजा समिति के प्रतिनिधियों को कहा कि पंडाल में जितने भी स्वंय सेवक रहेंगे, उन सबों का टीकाकरण करा दिया जाए।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रात्रि 10ः00 बजे के बाद लाउडस्पीकर (ध्वनि विस्तारक यंत्र) का प्रयोग नहीं किया जाएगा। कोविड-19 से सुरक्षा व बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन कराने की जिम्मेवारी पूजा समिति की होगी।
बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर स्पर्श गुप्ता, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी सदर, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, शहरी क्षेत्र के सभी थाना के थाना प्रभारी एवं पूजा समिति के प्रतिनिधिगण उपस्थित थेl

प्रदेश वायरल न्यूज़