कोर्रा में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति के कर्मचारी छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ रायपुर के आह्वान में प्रदेश भर के 12 हजार कर्मचारी 24 जुलाई से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर कर रहे है।

कोर्रा में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति के कर्मचारी

छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ रायपुर के आह्वान में प्रदेश भर के 12 हजार कर्मचारी 24 जुलाई से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर कर रहे है।

 

(रिपोर्ट गुलाब साहू कुरूद 9827282347)

धमतरी – छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ रायपुर के आह्वान पर ग्राम कोर्रा में प्राथमिक कृषि शाख सहकारी समिति जुगदेही, कुर्रा, तरसीवा, रामपुर और गातापार के कर्मचारी 24 जुलाई से अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं। हड़ताल में बेठे कर्मचारियों ने बताया कि उनके मांगे हैं कि धान परिवहन देरी से होने के कारण धान मे आ रही सुखत एवं अतिरिक्त खर्चों कि राशि समितियों को वापस दिलायी जाये। प्रदेश के 2058 सहकारी समितियों में कार्यरत कर्मचारियों को सातवें वेतनमान दिया जाए। स्वस्थ्य एवं पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव द्वारा 2 अगस्त 2019 को कि गई अनुशंसा। अनुदान राशि शीघ्र लागू की जाए। प्रदेश के2058 समितियों में कार्यरत कर्मचारियों प्रबंधन की भर्ती50 प्रतिशत के स्थान पर प्रबंधको को केडर प्रबंधन पद पर संविलियन करते हुए बैंक के अन्य रिक्त पदों पर समिति के अन्य कर्मचारियों को सौ प्रतिशत संविलियन के माध्यम से किया जाए। योग्यता एवं उम्र बंधन को शिथिलता दिया जाए। प्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में प्लेसमेंट भर्ती पर रोक लगाई जाए सहकारी समिति सेवा। नियम 2018 में आंशिक संशोधन के लिये संघ द्वारा 3 अक्टूबर 2019 को मुख्यमंत्री निवास कार्यलय में एवम सहकारिता मंत्री को दिये गये पत्र पर अनुसंशित टिप को तत्काल लागू किये जाने समेत अन्य प्रमुख मांगे है। इस हड़ताल में समिति कुर्रा – पुरषोत्तम ठाकुर, महादेव साहू, देवेन्द्र कुमार, जितेन्द्र कुमार, तुकाराम साहू, भागवतराम, खिलावन साहू
समिति तरसीवा- सेवकराम सिन्हा, केदारराम साहू, चन्द्रकुमार साहू, मोहन यदु, गणेशराम, हरिपुरि गोस्वामी
समिति जूगदेही- खिलावन साहू, खेमलाल साहू, भगतसाहू, प्रकाश साहू, शीतलसाहू, उमेशदेवंगन,कांशीरामसाहू, दिनेशसाहू, टोडरसाहू
समिति रामपुर- पवनसाहू, डोमनसाहू, नरेन्द्रसिन्हा, जगमोहनसिन्हा, सन्तोषयादव, यशवंतनिषाद, मनराखनसाहू, हेम कुमार समिति गातापर- अशोकसाहू, लक्ष्मणसिह, योगरजसाहू, तेजरामसाहू, ब्रिजलालसाहू, छगनसाहू, शिवकुमार, तुलाराम, राकेशसाहू सहित प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति के कर्मचारी शामिल है।

Uncategorized