सीएम का दौरा: आज बागपत आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तैयारियां पूरी, रूट डायवर्ट,

बागपत से: देवराज कौशिक :की खास रिपोर्ट

: एचएनआर : यूपी-बागपत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बागपत आ रहे हैं। उनके आगमन की सूचना से दिनभर अधिकारी तैयारियों में लगे रहे। मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह और एडीजी राजीव सभरवाल ने बागपत पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। जिला अस्पताल, सरूरपुर सीएचसी, सिसाना गांव में सफाई और जल निकासी में जुटे रहे। वहीं एडीजी और कमिश्नर ने सिसाना गांव पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के आगमन के चलते भारी वाहनों का रूट भी परिवर्तित किया गया है।
मुख्यमंत्री रंछाड़ गांव का भी कर सकते हैं निरीक्षण
सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बागपत आएंगे। उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा। इस दौरान वह पुलिस लाइन में अफसरों के साथ कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा कर सकते हैं। इसके बाद वह जिला अस्पताल और सरूरपुर सीएचसी का निरीक्षण भी कर सकते हैं। सिसाना गांव में स्कूल के निरीक्षण के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा संगठन के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ भी मुख्यमंत्री बैठक कर सकते हैं। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री रंछाड़ गांव भी जा सकते हैं। इसे लेकर अधिकारियों के पसीने छूटे हैं। डीएम राजकमल यादव का कहना है कि अभी मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारी की जा रही हैं। उनका मिनट टू मिनट कार्यक्रम अभी प्राप्त नहीं हुआ है।
अस्पताल हो गए चकाचक, हाईवे पर चला सफाई अभियान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बागपत आगमन की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अफसर बुधवार को बारिश में भी दिन भर दौड़ते रहे। तमाम रिकॉर्ड दुरुस्त करने का काम भी कार्यालयों में चलता रहा। जिला अस्पताल, सरूरपुर सीएचसी, सिसाना गांव में सफाई और हाईवे पर जलनिकासी में जुटे रहे। एडीजी राजीव सभरवाल और कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने सिसाना पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।
मंगलवार रात को मुख्यमंत्री के 29 जुलाई को बागपत आने की सूचना मिली तो अफसरों की नींद उड़ गई। रात में ही मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की रूपरेखा तैयार की जाने लगी। बुधवार को तेज बारिश में अफसर तैयारियों के लिए दौड़ पड़े। डीएम राजकमल यादव, एसपी अभिषेक सिंह ने अधीनस्थों को तैयारियों के लिए दिशा-निर्देश दिए। जिला अस्पताल और सीएचसी सरूरपुर सिसाना का स्कूल चमकाया गया। सिसाना में हाईवे पर भरे पानी की जेसीबी से निकासी कराई गई। जिला अस्पताल में साफ-सफाई की गई। यहां भरा बारिश का पानी भी पंप सेट से निकाला गया। इसके अलावा सरूरपुर सीएचसी में भी सफाई कराई गई। सिसाना प्राइमरी और कंपोजिट विद्यालय में भी दिनभर साफ-सफाई का काम चलता रहा। एडीजी राजीव सभरवाल और कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने सिसाना में पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन
– मुजफ्फरनगर और शामली की ओर से बड़ौत होते हुए सोनीपत जाने वाले भारी वाहन गौरीपुर तिराहे से निवाड़ा चेक पोस्ट होते हुए जाएंगे।
– मुजफ्फरनगर एवं शामली की ओर से बड़ौत होते हुए जनपद मेरठ, गाजियाबाद और दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन बड़ौत से ही अमीनगर सराय होते हुए जाएंगे।
– दिल्ली, गाजियाबाद की ओर से मेरठ, सोनीपत, शामली, मुजफ्फरनगर को जाने वाले भारी वाहन बागपत में वंदना चौक से पहले महिला थाना कट, मेरठ बाइपास व अमीनगर सराय होते हुए जाएंगे।

बड़ी खबर