चंडीगढ़ से गायब हुईं 4 लड़कियां इस शहर में मिलीं, इस हालत में थीं और ऐसे सिटी ब्यूटीफुल से हुईं दूर?

चंडीगढ़ से गायब हुईं 4 लड़कियां इस शहर में मिलीं, इस हालत में थीं और ऐसे सिटी ब्यूटीफुल से हुईं दूर?

Special Report: DEVRAJ KAUSHIK

पंचकुला_चंडीगढ़: एचएनआर : चंडीगढ़, जैसे ब्यूटीफुल सिटी में भी अपराध का बोलबाला कुछ कम नहीं हैं इसीलिए जब शहर से एक साथ चार नाबालिग लड़कियां अचानक गायब हो गईं तो जहां इनके घरवालों की सांसे अटक गईं, वहीं ऐसी सूचना मिलने पर चंडीगढ़ पुलिस भी तुरंत हरकत में आ गई। फिलहाल, अब राहत की बात यह है कि चंडीगढ़ पुलिस की तत्परता रंग लाई है यानि चारों लड़कियों को पुलिस ने ढूढ़ निकाला है और इन्हें इनके घरवालों को सौंप दिया है। पुलिस ने लड़कियों को ढूढ़ने की कार्रवाई बेहद कम समय में की है| वहीं, लड़कियां पाकर घर वालों को अब चैन आया है|
यह मामला थाना-39 क्षेत्र का है| जहां बीते सोमवार को जब इन चारो लड़कियों को इनके घर वालों ने काफी देर तक नहीं देखा तो इस बीच इनकी सुध लेने की कोशिश की गई। लेकिन ये लड़कियां घर वालों को नहीं मिलीं| इसके बाद सोचा गया है कि यहीं कहीं गईं होंगी। पर काफी देर हो जाने के बाद लड़कियों का कुछ अता-पता नहीं रहा| इसके बाद चारो लड़कियों को जोरों-शोरों से ढूढ़ने का प्रयास किया गया पर इनका कहीं पता नहीं चला। जिसके बाद घर वाले बेहद चिंतित हो उठे और इसकी सूचना जाकर थाना-39 पुलिस में दी| वहीं, जैसे ही थाना-39 पुलिस के पास यह सूचना पहुंची, पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज कर हर एंगल से इस बाबत अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी।
लड़कियों को ढूढ़ निकालने के लिए थाना-39 के प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश कुमार की सुपरविजन में एक टीम गठित की गई थी| टीम में थाना-39 पुलिस की एक महिला कांस्टेबल, हैड कांस्टेबल जगजिंदर सिह,कॉन्स्टेबल संजय कुमार शामिल थे। टीम लड़कियों की तलाश तेजी से कर रही थी कि इसी दौरान खुफिया तंत्र के जरिये लड़कियों को दिल्ली ट्रेस किया गया| पुलिस को पता चला कि चारो लड़कियां दिल्ली में हैं। जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर चारो लड़कियों को बरामद कर लिया और चंडीगढ़ लाकर घर वालों को सौंप दिया। बताया गया लड़कियां बिलकुल ठीक हालत में हैं और ये बस के माध्यम से चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंची थीं। फिलहाल, ये दिल्ली कैसे पहुंची और अगर खुद से पहुंची तो क्यों…ये सब जांच का विषय है। आगे अगर इससे जुडी कोई नई जानकारी मिलती है तो हम आपको जरूर मुहैया कराएंगे। बरहाल, थाना-39 पुलिस ने लड़कियों को कम समय में सही-सलामत बरामद कर सराहनीय काम किया है।

क्राइम