स्पेशल रिपोर्ट: DEVRAJ KAUSHIK

पंचकुला_चंडीगढ़: एचएनआर : खाते की जांच के नाम पर एप डाउनलोड करवाकर युवक के एकाउंट से 68700 रुपये निकाल लिए। सेक्टर-14 पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस केे दी गई शिकायत में अंकित कुमार निवासी सेक्टर-15 ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी के साथ पढ़ाई करता है। 9 जुलाई को उन्होंने हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के लिए अप्लाई किया। इस दौरान एचएसएससी ऑनलाइन वेबसाइट पर उन्होंने 150 रुपये की पेमेंट की।
पेमेंट एचएसएससी की वेबसाइट पर नहीं पहुंची। उन्होंने पेमेंट की जांच के लिए गूगल से पंजाब नेशनल बैंक का हेल्पलाइन नंबर सर्च किया। अंकित का खाता इसी बैंक में है। जब उन्होंने हेल्पलाइन नंबर पर काल किया तो किसी ने नहीं उठाया। वहीं दूसरे नंबर से दोबारा काल आई और ठगी करने वाले ने बताया कि वह पीएनबी से बोल रहे हैं। आपकी पेमेट 150 रुपये कट गई है लेकिन वह बैंक अकाउंट सिक्योरिटी रिजन से उसकी डिटेल नहीं ले सकते और उन्होंने पीएनबी वन क्लिक सपोर्ट एप्लीकेशन मोबाइल पर डाउनलोड करवाया। ठग ने अंकित के मैसेज से आटोमेटिक बैंक ओटीपी निकाल लिया।
जब अंकित को बैंक से पैसे निकालने का मोबाइल पर मैसेज आया तो उसने दोबारा फोन करने वाले व्यक्ति को फोन किया। इसके बाद वह नंबर बंद हो गया। नंबर बंद होने के बाद अंकित ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि इसका रिकार्ड साइबर सेल को भेजा गया है। इसमें ठगी करने वाले आरोपी का नंबर भी ट्रेस किया जा रहा है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

क्राइम