जौनपुर।टीकाकरण कराने में मुस्लिम धर्म गुरुओं की भूमिका महत्वपूर्ण- गिरीश चंद यादव,निःशुल्क कोविड टीकाकरण शिविर का राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने किया उद्घाटन,राज्य मंत्री ने सरकार की योजनाओं पर विस्तार से डाला प्रकाश।

जौनपुर।हकीम जहीर हैदर वेलफेयर सोसाइटी एवं शेख नूरुल हसन मेमोरियल सोसायटी के तत्वाधान में उर्दू बाजार में शनिवार को निशुल्क कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में 150 प्रथम डोज वैक्सीन लगाई गई। कार्यक्रम का आगाज तिलावते कलाम पाक से मौलाना सय्यद अली अब्बास ने किया।
समारोह के मुख्य अतिथि आवास एवं शहरी नियोजन राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अल्पसंख्यक समाज की बेटियों और युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए तमाम योजनाएं चला रही है। बेटियों को टेक्निकल शिक्षा आज की बेहद जरूरत बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार हर हाथ में काम और हर हुनरमंद को रोजगार देने का काम कर रही है।

इसके पहले वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन उन्होंने फीता काटकर किया ,और वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।
आयोजक समिति की तरफ से मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह व शाल भेंट की गई । मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि वैक्सीनेशन के लिए यहां पर उपस्थित लोग वैक्सीनेशन कराने के बाद अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करें । वैक्सीनेशन ही एकमात्र विकल्प है। करोना बीमारी से सुरक्षित रहने का कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मौलाना सफदर हुसैन जैदी ने कहा कि बगैर किसी शक ,सुबहे के वैक्सीनेशन सभी लोग लगवाएं।
शेर मस्जिद के पेश इमाम कारी जिया जौनपुरी ने कहा कि सभी लोगों को करोना से बचने के लिए टीका जरूर लगवाना चाहिए । कार्यक्रम के अंत में हकीम जहीर हैदर वेलफेयर सोसाइटी के प्रबंधक डॉक्टर अल्ताफ नोमानी ने सभी का शुक्रिया अदा किया । कहा कि प्रत्येक रविवार को 10 बजे दिन से 2 बजे दिन तक निशुल्क मरीज देखे जाएंगे।
इस अवसर पर अपर मुखय चिकित्सा अधिकारी डॉ, राजीव यादव, राजेश सिंह नेता, हुसैनी फोरम के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद हसन, अनीस कुरैशी, साबिर कुरैशी, निसार अहमद, मो, जावेद, अली औन, ए, एम, डेजी, डॉ, आनंद प्रकाश, अर्बन कोऑर्डिनेटर प्रवीण पाठक, अहसन रिजवी नजमी,बादशाह खान, प्रमोद मौर्या, मोहम्मद हफीज उपस्थित थे। अध्यक्षता मौलाना सफदर हुसैन जैदी व संचालन शेख नूरुल हसन मेमोरियल सोसायटी के प्रबंधक अली मंजर डेजी ने किया।

Uncategorized प्रदेश बड़ी खबर