दो दिन पुर्व शराब ठेकेदार द्रारा एक वृद्र का अपहरण का मामला ,मारपीट के दौरान लगी थी गंभीर चोट ,कोटा मे इलाज के दोरान रामेश्वर ने तोडा दम ।। घटना को लेकर मेवाडा समाज मे रोष व्याप्त , आरोपियो की शिघ्र गिरफ्तारी करने व मृतक के परिवार को न्याय दिलाने की मांग ।

दो दिन पुर्व शराब ठेकेदार द्रारा एक वृद्र का अपहरण का मामला ,मारपीट के दौरान लगी थी गंभीर चोट ,कोटा मे इलाज के दोरान रामेश्वर ने तोडा दम ।।

घटना को लेकर मेवाडा समाज मे रोष व्याप्त , आरोपियो की शिघ्र गिरफ्तारी करने व मृतक के परिवार को न्याय दिलाने की मांग ।

रावतभाटा।। चित्तौडगढ जिले के बेगु तहसील क्षैत्र मे दो दिन पुर्व हुई एक वृद्र के अपरहण व मारपीट के बाद दम तोडने के बाद शराब ठेकेदार व आबकारी पीओ के खिलाफ अपहरण व हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई व आरोपियो की शिघ्र गिरप्तारी करने व मृतक रमेशचद्र उर्फ रामेश्वर लाल मेवाडा के परिवार को न्याय दिलाने की मांग मेवाडा समाज के लोगो ने की है ।घटना को लेकर मेवाडा समाज मे रोष व्याप्त है मृतक के पुत्र मनोज मेवाडा ने बेगु पुलिस थाने मे रिपोर्ट दर्ज करवाई है ।
मृतक के पुत्र मनोज मेवाडा ने पुलिस थाना बेगु मे दी गई रिपोर्ट मे बताया कि बुधवार को सेमलिया गाँव में खेत के पास ही चाय नास्ते का ढाबा चलाने वाले रामेश्वर लाल मेवाडा जो की बुधवार शाम 05 बजे अपनी दुकान पर थे इसी दौरान आबकारी पेट्रोलिंग अधिकारी धर्मराज मीणा शराब व्यवसायी अनिल चौधरी राइ सिंह मीणा अपने साथ चार पांच गाड़ियों लेकर पहुचे ओर आबकारी पेट्रोलिंग अधिकारी की मौजूदगी में रामेश्वर लाल के साथ मारपीट की ओर जबरदस्ती कर अपहरण कर लिया घटना स्थल पर मौजूद परिवार की महिलाओं व मौजूद लोगो के धक्का मुक्की ओर बदतममीजी की व रामेश्वर को अपहरण कर मध्यप्रदेश की तरफ रावतभाटा तहसील की ग्राम पंचायत मेघनिवास की तरफ जंगल मे ले गए ओर अकेले के साथ मारपीट की गई परिवार वालो को सूचना मिलने पर धामन्चा ग्राम पंचायत सरपंच घीसा लाल सहित परिवार जन मोके पर पहुचे, जिस पर शराब ठेकेदार ने अपनी आसपास की दुकानों से चार पाँच गाड़िया मंगवाकर रोड जाम कर सभी व्यक्तियों के साथ मारपीट शुरु कर दी इस दौरान रामेश्वर लाल के सिर में गम्भीर चोट लग ग ई व कोटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया , रामेश्वर ने इलाज के दौरान 23 जुलाई को मध्यरात्रि अस्पताल में दम तोड़ दिया ।
उक्त घटना की सुचना मिलने पर समाजनो मे आक्रोश व्याप्त है व मेवाडा समाज के बेगू , रावतभाटा, बिजोलिया ,बस्सी क्षेत्र के लोग बेगूं थाने के बाहर इकठ्ठे हुए और म्रतक व्यक्ति के हत्यारो को जल्द से जल्द सजा दिलवाने व पीड़ित परिवार को मुवावजा दिलाने की मांग की जिसपर बेगूं पुलिस ने उपखण्ड अधिकारी की मौजूदगी में समाज के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात कर उचित कार्यवाही कर जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने का आस्वाशन दिया ।
इधर समाज के लोगो ने बताया की उचित कार्यवाही नही होने पर पूरा मेवाडा समाज लामबंद होकर आंदोलन कर न्याय दिलाने के लिए मजबूर होगा ।
इस मौके पर मेवाडा समाज अध्यक्ष घीसालाल मेवाडा,युवा नेता दिनेश मेवाडा बेगूं,मेवाडा समाज युवा अध्यक्ष सत्यनारायण मेवाड़ा,कमेलश मेवाडा,राजेश मेवाडा बेगू,मनोज मेवाड़ा, धर्मेंद्र मेवाडा धारला, चंद्रशेखर मेवाड़ा बिजौलिया,ऊंकार मेवाडा काटून्दा,मदन मेवाडा,दिनेश मेवाडा,नितेश मेवाडा, कैलाश मेवाडा, शंभूलाल मेवाडा, सुरेश मेवाडा सहीत मेवाडा समाज के अलग अलग गावो के सेकड़ो ग्रामीण मौजूद थे।।

प्रदेश