बस यात्रियों को राहत, गुरुग्राम व चंडीगढ़ की तरह अंबाला रोडवेज डिपो से मिलेगी वाेल्वो,

बस यात्रियों को राहत, गुरुग्राम व चंडीगढ़ की तरह अंबाला रोडवेज डिपो से मिलेगी वाेल्वो,

पंचकुला_चंडीगढ़: एचएनआर : अंबाला, गुरुग्राम और चंडीगढ़ की तरह अंबाला रोडवेज डिपो में भी जल्द वाेल्वो बस होगी। पहली बार ऐसा होगा जब अंबाला डिपो में यह वॉल्वो बस आएगी। अंबाला के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों के डिपो को भी एक-एक वाेल्वो बस उपलब्ध होगी। इसपर मुख्यालय लेवल पर विचार किया जा रहा है। गत दिवस मुख्यालय पर एक मीटिंग हुई थी जिसमें राज्य के सभी महाप्रबंधकों को डिपो के लिए एक-एक वॉल्वो बस उपलब्ध कराने की बात कही गई। बता दें अभी तक हरियाणा में गुरुग्राम और चंडीगढ़ डिपो में ही वॉल्वो बस हैं जो वाया दिल्ली से होकर चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से वाया दिल्ली चल रही।
मुख्यालय ही उपलब्ध कराएगा वॉल्वो बस:
जिलाें के डिपो में उपलब्ध कराई जाने वाली वॉल्वो बस मुख्यालय से उपलब्ध कराई जाएगी। विभाग में कई वॉल्वो बस एक्सट्रा खड़ी हैं जिन्हें अब हर डिपो में भेजने का विचार किया जा रहा है। वॉल्वो बस आने से अंबाला से दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को काफी लाभ होगा। हालांकि बस का किराया साधारण बसों से अधिक होगा, लेकिन कम समय में यात्री अपने गंतव्य तक पहुंच सकेगा।
अंबाला डिपो के खाते में एक या दो वाेल्वो बस आती है। तो उन्हें छावनी बस अड्डे से ही चलाया जाएगा। बस का किराया और रूट क्या रहेगा। इसके बारे में वाेल्वो बस आने के बाद ही तय होगा। मगर कयास लगाए जा रहे हैं शायद इसी जुलाई माह के अंत तक यह बस उपलब्ध हो जाए। वॉल्वो बस आने से यात्रियों को सबसे बड़ा लाभ यह होगा। उन्हें बस को पकड़ने के लिए हाइवे पर आने की जरूरत भी नहीं होगी। केवल अड्डे से ही बस यात्री को लेकर चलेगी।
अंबाला डिपो को जल्द वाेल्वो बस मिल सकती है। इसी पर विचार चल रहा है, क्योंकि अभी तक गुरुग्राम और चंडीगढ़ में ही वॉल्वो बस चल रही है। अगर यह बस मिल जाए जो दिल्ली-चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को काफी लाभ होगा।
-मुनीष सहगल, रोडवेज महाप्रबंधक, अंबाला।

Uncategorized