डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या मंडल को 14 अरब 78 करोड़ की दी सौगात

अयोध्या:—–

 

*डिप्टी सीएम केशव मौर्या आज अयोध्या के दौरे पर,   पहुंचें रुदौली के शुजागंज मैं स्वर्गीय राम अचल गुप्ता की मूर्ति का किया अनावरण*

 

(डिप्टी सीएम ने अयोध्या मंडल को 14 अरब 78 करोड़ की दी सौगात)

 

सतीश चन्द्र उत्तर प्रदेश प्रयागराज की खास रिपोर्ट

 

डिप्टी सीएम केशव मौर्य के अयोध्या दौरे पर आज

 

अयोध्या के अवध विश्वविद्यालय में अयोध्या मंडल को 14 अरब 78 करोड़ की परियोजनाओं की जहां सौगात दी है वही अयोध्या मंडल के 996 परियोजनाओं का भी लोकार्पण, बाराबंकी,अमेठी, सुल्तानपुर व अंबेडकरनगर की 996 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किए यह परियोजनाएं,पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम की है ।अवध विश्वविद्यालय में ही कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों के साथ  बैठक भी किए, विश्वविद्यालय में ही भाजपा पदाधिकारियों से संवाद किया। करीब 1बजे अवध विश्वविद्यालय पहुंचें डिप्टी सीएम केशव मौर्या, इससे पूर्व 11:030 बजे रुदौली के शुजागंज में राम जन्मभूमि आंदोलन के बलिदानी कारसेवक स्व राम अचल गुप्ता की मूर्ति का अनावरण किया राम अचल गुप्ता ने राम जन्मभूमि आंदोलन में अपना बलिदान दिया थ।

 

उन्होंने रुदौली रेलवे क्रॉसिंग पर बन रहे ओवर ब्रिज  निरीक्षण किया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अयोध्या आगमन को लेकर डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय का स्वामी विवेकानंद प्रेक्षागृह दुल्हन की तरह सजाया गया था  विवेकानंद  प्रेक्षागृह  कल से ही सीएम के इंतजार में थी इस दौरान अवध विश्वविद्यालय का स्वामी विवेकानंद प्रेक्षागृह माननीय से भरा पड़ा था उनके साथ अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी संजीव सिंह भाजपा विधायक प्रतिनिधि बीकापुर अमित सिंह गोसाईगंज विधायक इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता गण व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे स्वामी विवेकानंद पहुंचने के बाद उनका स्वागत छात्र छात्राओं द्वारा स्वागत गीत गाकर किया गया। सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगभग 3:30 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

प्रदेश बड़ी खबर