राजस्थान मूल के फरार व इनामी आईपीएस की प्रदेश में स्थित संपत्ति कुर्क

राजस्थान मूल के फरार व इनामी आईपीएस की प्रदेश में स्थित संपत्ति कुर्क

ब्रेकिंग न्यूज़ 

राजस्थान मूल के बागड़ निवासी तथा यूपी केडर में तैनात रहे आईपीएस अधिकारी और वर्तमान में यूपी सरकार द्वारा निलंबित किए जा कर फरार चल रहे जिनकी गिरफ्तारी पर यूपी सरकार द्वारा ₹100000 का इनाम घोषित है उक्त आईपीएस अधिकारी की राजस्थान में स्थित संपत्ति को कुर्ती के आदेश होने के बाद आज पुलिस की मौजूदगी में कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की गई जो खबर लिखे जाने तक जारी है ।

राजस्थान के बागड़ स्थित डूंगरपुर जिले के मूलनिवासी तथा उत्तर प्रदेश के महोबा के पूर्व एसपी और निलंबित आईपीएस तथा वांटेड अपराधी मणिलाल पाटीदार अभी तक फरार है। मणिलाल काफी महीनों से फरार चल रहा है और यूपी सरकार ने उसकी गिरफ्तारी पर 1 लाख रूपये का इनाम भी घोषित कर रखा है ।

लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नही होने पर अब पुलिस ने उसकी संपत्ति कुर्क करनी शुरू कर दी है। मणिलाल का राजस्थान में पैतृक घर है, जिसे कुर्क करने के लिए यूपी पुलिस की दो टीम रवाना हो चुकी है ।
राजस्थान के डूंगरपुर जिले में मणिलाल पाटीदार का पैतृक घर है। इस घर के बाहर कुर्की की कार्रवाई के संबंध में नोटिस लगाया गया था लेकिन उसके बावजूद मणिलाल वापस नहीं आया है । जिसके बाद पुलिस ने कोर्ट में कुर्की की कार्रवाई के लिए अर्जी दी थी और कोर्ट की अनुमति मिलन के बाद कल यूपी पुलिस की दो टीमें राजस्थान के लिए रवाना कर दी गई ।

कुर्की की कारबाही  लेकर डूंगरपुर के कलेक्टर (DM) को जानकारी दे दी गई है, जिसके बाद कलेक्टर ने स्थानीय थाने को संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है । आज मणिलाल की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की गई जो खबर लिखे जाने तक जारी थी ।

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में पैतृक घर होने के अलावा मणिलाल पाटीदार के पास गुजरात के अहमदाबाद में अपने नाम से एक फ्लैट भी है ।

 

      जयपुर ब्यूरो से मण्डल प्रभारी Md Nawab की रिपोर्ट 

अन्तरराष्ट्रीय