National News time Repotar Abdul Nasir पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, राज्य के 11वें CM के रूप में लेंगे शपथ* *देहरादून(उत्तराखंड)*

*पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, राज्य के 11वें CM के रूप में लेंगे शपथ*
*देहरादून(उत्तराखंड)*

मुख्यमंत्री पद से सांसद तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद राज्‍य में नए सीएम की अटकलों पर अब विराम लग गया है. बीजेपी ने युवा चेहरे पुष्कर सिंह धामी के हाथों में सीएम पद की कमान दी है. सीएम की जिम्मेदारी मिलने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वो पूर्व के कामों को आगे बढ़ाएंगे.धामी ने खुशी जाहिर करते हुए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया. बीजेपी ऑफिस में सीएम के लिए नाम फाइनल होने के बाद धामी राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलने राजभवन पहुंचे हैं.जानकारी के मुताबिक धामी का शपथग्रहण समारोह रविवार शाम पांच बजे होगा. ऊधमसिंहनगर जिले की खटीमा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार से विधायक हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के करीबी माने जाने वाले धामी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी में अन्य पदों पर कार्य कर चुके हैं और युवाओं में उनकी पकड़ को बेहतर माना जाता है.

*बैठक में पेश किया गया एक ही प्रस्ताव*

केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पुष्कर सिंह धामी का प्रस्ताव रखा था. जिस पर विधायक दल की बैठक में सभी लोगों ने सहमति जताई. सीएम पद के लिए नाम फाइल करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर देहरादून पहुंच गए थे.

Uncategorized