: यूपी महिला सिपाही की आपबीती सुन उड़े होश  ससुर ने किया दुष्कर्म पति ने दिया तलाक दर्द भरी है पूरी कहानी

: यूपी महिला सिपाही की आपबीती सुन उड़े होश ससुर ने किया दुष्कर्म पति ने दिया तलाक दर्द भरी है पूरी कहानी

नौशाद सैफी

ज़िला डिस्टिक सीनियर क्राइम रिपोर्टर

विस्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में महिला सिपाही से लूट का मामला ठंडा भी नहीं हुआ, अब एक महिला सिपाही से दुष्कर्म की वारदात सामने आई है। महिला सिपाही का आरोप है कि पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। आरोप है कि ससुर ने दुष्कर्म किया। आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता का पति यूपी और ससुर पीएसी में सिपाही है। पीड़िता की तहरीर पर पति, ससुर, जेठ, सास समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मेरठ शहर के एक थाने में तैनात महिला कांस्टेबल की शादी 2018 में यूपी पुलिस के सिपाही आबिद के साथ हुई। महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसका उत्पीड़न किया जा रहा है।

कई बार उसके साथ मारपीट की गई। आरोप है कि बुधवार रात 11 बजे घर में पुत्रवधू को अकेला देख ससुर नजीर अहमद ने दुष्कर्म किया और जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता ने मेरठ पुलिस लाइन में तैनात पति आबिद को आपबीती बताई, लेकिन उसने भी मारपीट की और धमकी दी। आरोप है कि पति ने तीन तलाक भी दे दिया। इससे पहले जेठ ने भी अश्लील हरकत करते हुए उसके कपड़े फाड़ दिए थे। महिला सिपाही ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। कोतवाली थाने में ससुर, पति समेत सात लोगों के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी, दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी ससुर गाजियाबाद में तैनात है।
आरोप सही मिले तो होगी विभागीय कार्रवाई
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आरोपी पिता-पुत्र का रिकॉर्ड गाजियाबाद से लिया जा रहा है। अगर मामला जांच में सच पाया गया तो पिता-पुत्र के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी।

सीओ को निगरानी की जिम्मेदारी
महिला सिपाही की तहरीर पर पति सिपाही और ससुर के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। नामजद पिता-पुत्र को पहले नोटिस, बयान दर्ज और फिर पुलिस कार्रवाई करेगी। सीओ कोतवाली इस मुकदमे की मॉनिटरिंग भी करेंगे

अन्तरराष्ट्रीय क्राइम प्रदेश बड़ी खबर