बिहार में विजिलेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को डीटीओ रजनीश लाल के पटना स्थित आवास के अलावा कई ठिकानों पर एक साथ छामामारी की। विजिलेंस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि विलिजेंस टीम को उनके कंकड़बाग स्थित आवास से 50 लाख रुपए कैश और सोने के बिस्कूट सहित कई कीमती सामान मिले हैं।

विजिलेंस को वहां एक पिस्टल भी मिली है। विजिलेंस की एक टीम मुजफ्फरपुर के एमआइटी स्थित किराये के मकान में रह रहे डीटीओ के घर पर भी पहुंची। वहां भी छापामारी में टीम को लाखों नकदी मिलने की बात सामने आई है।

इसके अलावा कई तरह के जमीन के कागजात भी विजिलेंस को मिले हैं। वि‍जिलेंस अधिकारियों ने अभी तक अधिकारिक रूप से इस छापामारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। अधिकारियों की ओर से सिर्फ इतना ही बताया गया है कि पटना समेत कई जगहों पर कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई पूरी होने के बाद विस्‍तृत जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि रजनीश लाल के पास मुजफ्फरपुर डीटीओ के अलावा छपरा डीटीओ का भी चार्ज है। दो-दो जगह तैनात डीटीओ के ठिकानों से अब इतनी बड़ी मात्रा में नगदी और अन्‍य कीमती सामानों की बरामदगी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। विजिलेंस टीम इस मामले के विभिन्‍न पहलुओं को खंगालने का प्रयास कर रही है।

क्राइम