सांसद रामपुर आजम खान को अभी भी ऑक्सीजन की जरूरत

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खां का इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा है. सीतापुर जेल में अचानक तबीयत बिगड़ने से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. मेदान्ता हॉस्पिटल की ओर से आजम की हेल्थ पर बड़ा अपडेट आया है.

आजम को अभी भी ऑक्सीजन की जरूरत

अस्पताल की ओर से जानकारी दी गयी है कि आजम खां के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पाई गई है और उन्हें 5 लीटर ऑक्सीजन के साथ रखा गया है. उनकी तबियत अभी क्रिटिकल है लेकिन नियंत्रण में है. हॉस्पिटल ने कहा कि आजम खान को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है और जल्द ही उन्हें बीमारी से निजात मिल सकता है.

30 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे आजम खां

सीतापुर जिला कारागार के डिप्टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया था कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

इसके बाद 2 मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इनकार कर दिया था. हालांकि, तबीयत बिगड़ने के बाद 9 मई को वो लखनऊ आने के लिए राजी हो गए थे.

आजम खां के पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान (30) की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है और उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. अब्दुल्ला आजम भी सीतापुर जेल में बंद हैं.

Uncategorized