About us

About us

NATIONAL NEWS TIME एक  बड़ा मीडिया/विज्ञापन एंव समाज सेवी संस्थान है, जो कि समाजसेवा व मीडिया के माध्यम से सामाजिक समस्याओं, कुरीतियों, अंधविश्वासों के शिकार व्यक्तियों को पटल पर लाने तथा उन्हें जागरूक करने का कार्य करता है, ताकि वे चुनौतियों से साहस के साथ जूझकर आगे बढ़ सकें। NATIONAL NEWS TIME देश के सभी वर्ग, धर्म, उम्र के महिला पुरुषों को मीडिया व समाज सेवा में रोजगार के नए अवसर देता है।
इसके साथ ही वह देश के सुदूर अंचलों में छिपी हुई प्रतिभाओं को भी पटल पर लाने का कार्य करता है, ताकि उनके बारे में लोगों को जानकारी मिल सके तथा उन्हें अपनी प्रतिभा को कुंदन की भांति निखारने का अवसर मिल सके। इस संगठन का विस्तार सुदूर अंचलों में जाकर देश के अंतिम छोर तक किये जाने की योजना है, ताकि इसके माध्यम से शोषितों, पीड़ितों की आवाज को मुखर किया जा सके तथा उन्हें न्याय की चौखट तक पहुँचाने में एक पहल की जा सके। इसके लिए संगठन की राष्ट्रीय, राज्य, जिला, नगर, कस्बा से लेकर ग्राम स्तर तक इकाइयां गठित की जा रही है। संस्थान में प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े पत्रकारों, साहित्यकारों, कलाकारों तथा रंगमंच से जुड़े लोगों को जोड़ने की योजना है। फ्रेशर लोगों को जो मीडिया में समाजसेवा करना चाहते हैं उनको बाकायदा ट्रेनिंग देकर भविष्य उज्ज्वल करने का मौका प्रदान करता है।

देश के अनेक भू-भागों में अनेक समस्याओं के साथ छुआछूत, ऊंच-नीच का भेदभाव, सामंतवाद की जड़ें जमने लगीं हैं। आजादी के पूर्व जहां इस देश को विदेशी ताकतों ने लूटा, वहीं आजादी के बाद विभिन्न कालखण्डों में सफेदपोश नेताओं तथा सत्तारूढ़ प्रभावशाली व्यक्तियों ने भी देश की जनता का उत्पीड़न व शोषण करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसका परिणाम यह हुआ कि देश की आजादी को लम्बा समय बीत जाने के बावजूद आज भी जनसंख्या विस्फोट, अंधविश्वास, अशिक्षा, गरीबी, बाल श्रम, बच्चों तथा महिलाओं का शोषण, सामन्तवाद, सम्प्रदायवाद, राजनीतिक प्रदूषण, पर्यावरण प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, बेरोजगारी, यातायात, पानी, बिजली, आवास आदि की समस्याएं सिर उठा रही हैं। सामाजिक अपराध बढ़ रहे हैं।
इसके साथ ही यदि ग्रामीण परिवेश पर नजर डाली जाए तो किसानों को खेती-किसानी सम्बंधी तमाम समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। अपने अधिकारों के प्रति जागरूकता की कमी के कारण आम आदमी इन समस्याओं से जूझकर अपना लक्ष्य हासिल करने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है। नई का मकसद लोगों में जागरूकता उत्पन्न करके उन्हें अपने लक्ष्य के प्रति आगे बढ़ने की हिम्मत प्रदान करना है।

उद्देश्य-

हिंदुस्तान विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। 135 करोड़ की आबादी वाले इस लोकतंत्र में विभिन्न सम्प्रदायों, धर्मों, जातियों से जुड़े लोग निवास करते हैं। बड़ी आबादी होने तथा विविध वर्गों में बंटे होने के कारण यहां के लोगों की समस्याएं भी अन्य देशों की अपेक्षा अधिक हैं। देश के अनेक अंचलों में गरीबी तथा अशिक्षा के कारण जागरूकता की कमी है। न्यूज़ मीडिया ग्रुप का उद्देश्य वसुधैव कुटुम्बकम की भावना के साथ लोगों को उनके अधिकारों के साथ-साथ उनके कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक करना है, ताकि वे सुसंस्कृत समाज का हिस्सा बनकर एक खुशहाल जीवन जी सकें तथा अपना देश एक बार फिर से आर्थिक दृष्टि से समृद्ध होकर शिक्षा, सभ्यता व संस्कृति के क्षेत्र में विश्व में सिरमौर बन सके।