अभाविप दरभंगा की ओर से आगामी 20 अगस्त से 05 सितंबर तक होने वाले राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान को लेकर पोस्टर विमोचन किया गया

दरभंगा : आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा के द्वारा आगामी 20 अगस्त से 05 सितंबर तक होने वाले राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान को लेकर पोस्टर विमोचन किया गया जिसमे मुख्य रूप से क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री श्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी उपस्थित रहे।


इस अवसर पर क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री श्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा की युवाओं को राष्ट्रप्रेम बढ़ाकर अनुशासनिक शैक्षणिक कार्यपद्धति से जिस तरह परिसरों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संघर्षरत रहती है यह अपने आप में एक अनूठा उदाहरण है। सभी छात्रों को एक ना एक बार इस विद्यार्थी परिषद से जुड़कर इसकी कार्यपद्धति को समझने और इसे अपने जीवनशैली में उतारनी चाहिए।
जिला संयोजक हरिओम झा ने कहा की जिस तरह अखिल भारतीय विद्यार्थी दरभंगा इकाई के द्वारा चाहे कैम्पस में छात्रहित में तत्परता हो अथवा विभिन्न सामाजिक परिदृश्य को मजबूत करने में अपनी भुमिका हो परिषद के कार्यकर्ता तत्पर रहते है। आज छात्रा बहनों के आत्मनिर्भर बनाने की बात हो तो भारत में एकमात्र मास भर चलने वाले निःशुल्क सर्जना निखार शिविर का आयोजन करती है वही बात उनकी सुरक्षा की हो तो मिशन साहसी और ऋतुमति जैसे अभियान उनकी आत्मविश्वास को बुलंद करती है।


प्रांत सह मंत्री पूजा कश्यप ने कहा की स्वहित के साथ परहित में समाज के सभी वर्गों को शैक्षणिक व अनुशासनात्मक वातारण में प्रतिनिधित्व का स्वर्णिम मंच अभाविप प्रदान करती है।
विभाग संयोजक उत्सव पराशर ने कहा की 20 अगस्त से सम्पूर्ण भारत वर्ष के शैक्षणिक परिसरों में शुरू हो रहे सदस्यता अभियान में सभी छात्र व छात्राओं को वृहत पैमाने पर जुड़ने की अपील की एवं राष्ट्रवाद की हाथ को मजबूत करने में अपनी भूमिका निभाने पर चर्चा की।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय संगठन मंत्री दीपक कुमार मिश्रा, नगर मंत्री सूरज ठाकुर , प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कौशल झा, आशुतोष गौरव, सुमित सिंह, सुमित मिश्रा, शशिभूषण यादव, वागीश झा, राहुल सिंह, वैष्णवी कुमारी, विकाश कुमार, नीली रानी, प्रगति कुमारी, तन्नू श्री सहित दर्जनों छात्र छात्रा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: