*रेनबो क्लब द्वारा धूम धाम से मनाया गया जन्माष्टमी का त्यौहार* *कान्हा जी के मधुर भजनों एवं फूलों की वर्षा के साथ मनाया गया जन्माष्टमी का तयोहार : ज्योति सहगल_पूनम सहगल

 

ब्यूरो रिपोर्ट : पंचकुला_चंडीगढ़ ।

दिनांक 17 अगस्त को होटल सवैन मे रेनबो लेडीज क्लब द्वारा जन्माष्टमी का त्यौहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया | रेनबो लैडिज क्लब की प्रधान श्री मति पूनम सहगल उपप्रधान ज्योति सहगल ने बताया कि इसका आयोजन रेनबो क्लब के सभी मेम्बर्स के सहयोग से किया गया | रेनबो लेडिज क्लब की महिलाओ द्वारा भजन, नाच गाना, फूलों की वर्षा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। ढोल की थाप पर सभी महिलाएं कृष्ण की मस्ती में लीन हो गई थी । छोटे से बालक माइरव ने कान्हा के रुप में सबके मन को मोह लिया। महिलाओ द्वारा एक से बढ़कर एक राधा, कृष्ण, यशोदा की झांकी बनकर प्रस्तुती पेश की गई। इस मोके पर कई तरह की प्रतियोगिताएं भी रखी गई जिसमे राधा कृष्ण एवं मथुरा वृंदावन से जुड़े प्रशन पूछे गए एवम सही उतर देने वाले को पुरस्कृत किया गया । इस मौके पर महिलाओ द्वारा डांडिया भी खेला गया।कृष्ण के मधुर भजनों ने सबको मोह लिया था सभी कृष्ण की मस्ती में खूब झूमे। सभी को कृष्ण के सुंदर वस्त्र एवम स्वरुप देकर समानित भी किया गया। इस मौके पर किन्नर समाज के महंत रवीना जी एवम समाज सेवी सविता किंग्री जी ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर कृष्ण बर्मन जी ने मटकी फोड़ कर प्रतियोगिता को जीता । होटल को फूलो के साथ बहुत ही सुंदर सजाया गया। कृष्ण जी का बहुत ही सुंदर झूला भी लगाया गया जिसे आए हुए सभी भगतो ने झुलाकर कृष्ण जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। सभी बच्चो को खिलोने और टोफिया परशाद के रूप में दी गई।
पूनम सहगल ने बताया की वह समय समय पर भिन भिन तरह के कार्यक्रम करती रहती है इससे पहले उन्होंने करोना काल से पहले जन्माष्टमी का त्योहार मनाया था। सबने बहुत आनन्द लिया। कान्हा जी को माखन मिश्री , फल , मिठाईयां आदि का भोग भी लगाया गया और सबको परशाद भी वितरित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: